Student Summer Internship: गर्मियों की छुट्टियों में विद्यार्थियों को मिलेंगे 10500, यहां से करें अप्लाई

Student Summer Internship: गर्मियों की छुट्टियों में विद्यार्थियों को मिलेंगे 10500, यहां से करें अप्लाई: बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद छुट्टीयों का इंतजार सभी विद्यार्थियों को रहता है अगर हम आपको यह भी कहे की आपको छुट्टियों में 10500 की स्कॉलरशिप मिलेगी तो आपको अपार खुशी होगी, आईए जानते हैं इसके लिए क्या करना होगा।

Student Summer Internship गर्मियों की छुट्टियों में दिल्ली विश्वविद्यालय के द्वारा 10500 रुपए दिए जाएंगे। इसके लिए दिल्ली विश्वविद्यालय ने एक शानदार नया प्रोग्राम लॉन्च किया है। इस प्रोग्राम से जुड़कर लाभ लेने के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सभी स्टूडेंट्स को बता दे की गर्मियों की छट्टियां में विद्यार्थियों को 2 महीने की समर इंटर्नशिप करवाने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी ने आवेदन आमंत्रित किए हैं। दो महीने के इस इंर्टनशिप में स्टूडेंट्स को न्यूनतम 10,500 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड मिलेंगे। दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट आवेदन कर सकते है। इसलिए हमारी सलाह यही है कि ग्रीष्मकालीन में टाइम बर्बाद करने की वजह इंर्टनशिप करें। इससे आपको प्रतिमाह 10500 रुपए भी मिलेंगे और डीयू की ओर से एक सर्टिफिकेट भी प्राप्त होगा।

Student Summer Internship Apply Start Date

गर्मियों की छुट्टियां घर बैठे खाली निकालने से अच्छा है, दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा समर वेकेशंस के अंदर समर इंटर्नशिप करें। इससे आपको दो माह तक ₹10500 प्रतिमाह स्टाइपेंड मिलेंगे। समर इंटर्नशिप के लिए आप 4 मई तक आवेदन कर सकते है।

ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए पात्रता

पात्रता मानदंड के अनुसार, ग्रेजुएशन या स्नातकोत्तर स्तर पर किसी भी कोर्स या स्ट्रीम में पढ़ने वाले डीयू के सभी नियमित छात्र समर इंटर्नशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। अंतिम सेमेस्टर या अंतिम वर्ष के छात्र आवेदन के लिए पात्र नहीं हैं।

इंटरशिप स्टाइपेंड राशि विवरण

डीयू समर इंटर्नशिप कार्यक्रम 2024 में न्यूनतम 10,500 रुपये प्रति माह स्टाइपेंड के साथ प्रति सप्ताह 20 घंटे शामिल है। जो छात्र पहले ही इंटर्नशिप का लाभ ले चुके हैं वे पात्र नहीं हैं। वीसीआईएस समर इंटर्नशिप की अवधि शामिल होने की तारीख (जून-जुलाई 2024) से दो महीने है। इंटर्नशिप पूरा करने वाले छात्रों को अंत में छात्र कल्याण डीन से एक प्रमाण पत्र मिलेगा। आप दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक नोटिफिकेशन में इसकी पूरी जानकारी देख सकते

ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन कैसे करें

ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन करने की स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस यहां पर समझाकर आवेदन करने का डायरेक्ट लिंकनीचे दिया गया है। जिस पर क्लिक करके आधिकारिक वेबसाइट ओपन करे इसके बाद आपको आवेदन फॉर्म में सभी जानकारी सही सही दर्ज करनी है। इसके बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट करना होगा। अब आपको इसका प्रिंटआउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लेना है।

इस फॉर्म को भरते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना होगा जैसे कि इस फार्म के अंदर कुल 9 भाग है आपको एक के बाद एक स्टेप बाय स्टेप पूरे 9 भाग भरने होंगे। यदि आप कोई भाग सही नहीं भरते हैं या छोड़ देते है तो फॉर्म को सबमिट नहीं कर सकेंगे।

Latest News Update – Click Here

Leave a Comment