RBSE 8th Class Result 2024 – अभी-अभी 8वीं बोर्ड रिजल्ट 2024 जारी, यहां से देखें डायरेक्ट लिंक

RBSE 8th Class Result 2024 – अभी-अभी 8वीं बोर्ड रिजल्ट 2024 जारी, यहां से देखें डायरेक्ट लिंक: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 8वीं कक्षा के रिजल्ट का इंतजार लाखों छात्रों को है, सूत्रों के अनुसार आरबीएसई 8वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को जल्द ही बोर्ड की वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा, रिजल्ट को जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपने रिजल्ट को आसानी से चेक कर सकते है।

RBSE 8th Class Result 2024 – राजस्थान बोर्ड 8वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन 28 मार्च से 4 अप्रैल 2024 तक किया गया, इस परीक्षा में 20 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए है, जो की अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। 8वीं बोर्ड रिजल्ट 2024 के बारें में विस्तार से जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें:-

Rajasthan Board 8th Result 2024

आज के इस आर्टिकल में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 8वीं कक्षा के रिजल्ट से जुड़ी जानकारी के बारें में विस्तार से बताया गया है, जिसे जानने के बाद आप भी अपने रिजल्ट को आसानी से चेक कर पाएंगे, और साथ ही आप यह भी जान सकते है की 8वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कब और कैसे जारी किया जाएगा।

Rajasthan Board 8th Class Result 2024 Latest News

आरबीएसई 8वीं बोर्ड रिजल्ट 2024 को मई या जून के महीने में जारी किया जाएगा, रिजल्ट को बोर्ड के माध्यम से ऑनलाइन वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र अपने रिजल्ट को अपने नाम या रोल नंबर से आसानी से चेक कर सकते है। रिजल्ट चेक करने की ऑफिशियल वेबसाइट की लिंक नीचे दी गई है।

अपने नाम और रोल नंबर से रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

रिजल्ट चेक करने की ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

8वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट सबसे पहले चेक करने के लिए नीचे दी गई वेबसाइट पर क्लिक करें।

8वीं बोर्ड परीक्षा में पास होने के लिए कितने अंक आवश्यक है

यदि आपने भी इस वर्ष 8वीं बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लिया है तो आपको यह भी जानना जरूरी है की आपको बोर्ड परीक्षा में पास होने के लिए कितने अंकों की जरूरत होगी, आपकी जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान बोर्ड की 8वीं कक्षा की परीक्षा 2024 पास करने के लिए प्रत्येक विषय में छात्रों को कम से कम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे।

How To Check 8th Class Result 2024{Online}

राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन 8वीं कक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद रिजल्ट चेक करने के लिए निम्नलिखित बिन्दुओं को फॉलो करें।

  • सबसे पहले rajshaladarpan.nic.in पर जाना है।
  • होम पेज में 8th Class Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • इस पेज में पूछी गई जानकारी दर्ज करना है जैसे आपके रोल नंबर और कैप्चा कोर्ड।
  • अब सबमिट के बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ाना है।
  • आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर सकते है।

Important Links

Leave a Comment