RBSE 5th Result 2024 Live – खुशखबरी अचानक 5वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, अभी करें डायरेक्ट लिंक से चेक

RBSE 5th Result 2024 Live – खुशखबरी अचानक 5वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, अभी करें डायरेक्ट लिंक से चेक:- आरबीएसई 5वीं बोर्ड परीक्षा इस वर्ष आचार संहिता के कारण काफी लेट आयोजित की गई, आरबीएसई ने 5वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल से 4 मई 2024 तक किया। परीक्षा को समाप्त हुए काफी दिन हो गए है लेकिन अभी तक रिजल्ट जारी करने की कोई घोषणा नही की गई है।

RBSE 5th Result 2024 – राजस्थान 5वीं बोर्ड परीक्षा में लगभग 14 लाख छात्र शामिल हुए थे, जिन्हे बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार है, जो की जल्द ही समाप्त हो जाएगा।

Rajasthan Board 5th Result 2024 Live – खुशखबरी अचानक 5वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, अभी करें डायरेक्ट लिंक से चेक

राजस्थान 5वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 30 अप्रैल से 4 मई 2024 तक संपन्न किया गया, बोर्ड परीक्षा में इस वर्ष 14 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए है, जो की अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे है, लेकिन अब छात्रों को अपने रिजल्ट के लिए ज्यादा इंतजार नही करना होगा, क्योकि सूत्रों की माने तो 5वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जून महीने में जारी कर दिया जाएगा।

कैसे होगा 5वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी

5वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए छात्रों के मन में एक सवाल है की 5वीं बोर्ड रिजल्ट 2024 कैसे जारी किया जाएगा? तो छात्रों की जानकारी के लिए बता दे की आपका रिजल्ट आरबीएसई बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, रिजल्ट को ऑनलाइन जारी किया जाएगा।

किस वेबसाइट पर रिजल्ट होगा जारी

अगर आप भी इस वर्ष 5वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए है तो आपको यह जानना जरूरी है की आपका रिजल्ट किस वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, आपकी जानकारी के लिए बता दे की 5वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शाला दर्पण वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी।

RBSE 5th Result 2024 कैसे चेक करें {ऑनलाइन}

आरबीएसई 5वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट शाला दर्पण वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जिसके माध्यम से छात्र अपने रिजल्ट को आसानी से चेक कर सकते है, रिजल्ट चेक करने के लिए नीचे बताई गई को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आपको शाला दर्पण वेबसाइट पर जाना है, जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी।
  • होम पेज मे 5th Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद रोल नंबर के सेक्शन मे अपने रोल नंबर दर्ज करना है।
  • अंत में सर्च के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर सकते है।

Important Links

Leave a Comment