RBSE 12th Board Result 2024 – 12वीं बोर्ड रिज़ल्ट 2024 जारी, नाम से करें चेक

RBSE 12th Board Result 2024 – 12वीं बोर्ड रिज़ल्ट 2024 जारी, नाम से करें चेक: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर ने 12वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन संपन्न कर दिया है, परीक्षा संपन्न होने के बाद से ही सभी छात्र अपने रिज़ल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे है, जो की मई या जून के महीने में पूरा हो जाएगा।

Rajasthan Board 12th Result 2024: जैसा की आप सभी को मालूम है की आरबीएसई बोर्ड ने हाल ही में 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन करवाया है, 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 29 फरवरी से 4 अप्रैल 2024 तक किया गया, परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्रों की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू कर दिया गया है जो की मई के महीने में पूरा कर लिया जाएगा।

RBSE 12th Board Result 2024 – 12वीं बोर्ड रिज़ल्ट 2024 जारी, नाम से करें चेक

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षा में इस वर्ष लगभग 16 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया है, इन सभी छात्रों को अपने रिज़ल्ट का बेसब्री से इंतजार है, जो की जल्द ही पूरा होने वाला है, 12वीं बोर्ड रिज़ल्ट को बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी।

RBSE 12th Board Result 2024 Date

आरबीएसई बोर्ड 12वीं कक्षा के रिज़ल्ट का इंतजार लाखों छात्र कर रहे है, जैसा की आपकी सभी को मालूम है की 12वीं बोर्ड के सभी विषयों की परीक्षा एक साथ 29 फरवरी 2024 से लेकर 4 अप्रैल 2024 तक कारवाई गई, परीक्षा को समाप्त हुए काफी दिन हो गए है लेकिन अभी तक रिज़ल्ट को लेकर कोई भी घोषणा नही की गई है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की आपका रिज़ल्ट जल्द ही मई या जून के महीने में जारी कर दिया जाएगा।

RBSE 12th Board Result 2024 किस वेबसाइट पर जारी किया जाएगा

12वीं बोर्ड की परीक्षा समाप्त होने के बाद छात्रो के मन में एक सवाल यह भी है की RBSE 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट कब और किस वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, तो आज आपके सवाल का जवाब आपको मिल जाएगा, आपकी जानकारी के लिए बता दे की 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट मई के महीने में जारी किया जाएगा रिज़ल्ट को राजस्थान बोर्ड के माध्यम से RBSE बार्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, वेबसाइट की लिंक नीचे मिल जाएगी जिसके माध्यम से आप अपना रिज़ल्ट आसानी से चेक कर सकते है।

12th Board Result 2024 Name Wise

क्या आप भी अपने रोल नंबर भूल गए है और आपको अपने रोल नंबर याद नही आ रहे है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की आप अपने रिज़ल्ट को अपने नाम से भी चेक कर सकते है, इसके लिए आपको नीचे बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करना है।

  • सबसे पहले आपको राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • होम पेज में Result के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब नाम के सेक्शन में अपना नाम और पापा का नाम दर्ज करना है।
  • इसके बाद आपको Search के विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिज़ल्ट आपके सामने खुल जाएगा, जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते है।

How To Check RBSE 12th Board Result 2024 (Online)

12वीं कक्षा के सभी विषयों का रिज़ल्ट चेक करने के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करें।

  • सर्वप्रथम आपको RBSE की वेबसाइट पर जाना है।
  • होम पेज में अपनी विषय के लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद रोल नंबर के सेक्शन में अपने रोल नंबर दर्ज करना है।
  • कैप्चा कोर्ड डालने के बाद Search के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिज़ल्ट आपके सामने खुल जाएगा।
  • डाउनलोड के विकल्प पर क्लिक करके आप अपने रिज़ल्ट को डाउनलोड कर सकते है।

Official Website Links

Leave a Comment