RBSE 12th Arts Result 2024 – 3 बजे रिज़ल्ट होगा जारी, नाम और रोल नंबर से करें चेक

RBSE 12th Arts Result 2024 – 3 बजे रिज़ल्ट होगा जारी, नाम और रोल नंबर से करें चेक: आरबीएसई बोर्ड 12वीं आर्ट्स की परीक्षा का आयोजन 29 फरवरी से 9 अप्रैल 2024 तक संपन्न किया गया, परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही बोर्ड परीक्षा के छात्र अपने रिज़ल्ट का इंतजार कर रहे है।

RBSE 12th Arts Result 2024: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर, ने 12वींआर्ट्स की परीक्षा का आयोजन करवाया है, परीक्षा समाप्त होने के बाद बोर्ड ने कॉपियों में मूल्यांकन की जांच प्रक्रिया शुरु कर दी है जो की मई के अंत तक पूरी कर ली जाएगी। मूल्यांकन प्रक्रिया पूरी होने के बाद 12वीं कक्षा के सभी विषयों का रिज़ल्ट जारी किया जाएगा।

RBSE 12th Result 2024 कब होगा जारी

बोर्ड परीक्षा समाप्त होने के बाद से छात्रों के मन में एक ही सवाल है की बोर्ड परीक्षा का रिज़ल्ट कब और कैसे जारी किया जाएगा। तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट 10 जून 2024 से पहले जारी कर दिया जाएगा, रिज़ल्ट को बोर्ड के द्वारा बोर्ड की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

12th Arts Result 2024 Online Check

इस वर्ष 12वीं बोर्ड परीक्षा में लाखों छात्रों ने हिस्सा लिया है, इन सभी छात्रों को बेसब्री से अपने रिज़ल्ट का इंतजार है लेकिन जल्द ही यह इंतजार खत्म होने वाला है क्योकि 10 जून से पहले 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट जारी कर दिया जाएगा, बोर्ड के सभी विषयों का रिज़ल्ट बोर्ड की ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।  बोर्ड की ऑफ़िशियल वेबसाइट की लिंक नीचे दी गई है जिसके माध्यम से छात्र अपना रिज़ल्ट आसानी से चेक कर सकते है।

अपने नाम और रोल नंबर से रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

Rajasthan Board 12th Arts Result 2024 Live

आरबीएसई बोर्ड 12वीं परीक्षा का आयोजन समाप्त होने के बाद से छात्र अपने रिज़ल्ट का इंतजार कर रहे है लेकिन अब छात्रों को अपने रिज़ल्ट के लिए ज्यादा इंतजार नही करना पड़ेगा क्योकि जून के महीने में 12वीं बोर्ड के सभी विषयों का रिज़ल्ट जारी कर दिया जाएगा।

12th Arts Result 2024 किस वेबसाइट पर होगा जारी

12वीं बोर्ड परीक्षा को समाप्त हुए काफी दिन हो गए है लेकिन अभी तक रिज़ल्ट को लेकर बोर्ड की कोई अपडेट नही जारी हुई है, सूत्रों की माने तो 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा। अब छात्रों के मन में यह सवाल है की बोर्ड का रिज़ल्ट कैसे जारी होगा, तो आपकी जानकारी के लिए बता दे की बोर्ड का रिज़ल्ट बोर्ड की ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी।

RBSE 12th Result 2024 चेक प्रक्रिया{Online}

12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा, रिज़ल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रिज़ल्ट को नीचे बताई गई प्रक्रिया के माध्यम से चेक कर सकते है।

  • सबसे पहले आपको बोर्ड की ऑफ़िशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • होम पेज में Result के लिंक पर क्लिक करना है।
  • रोल नंबर के सेक्शन में अपने रोल नंबर दर्ज करना है।
  • कैप्चा कोर्ड दर्ज करके Search के बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपका रिज़ल्ट आपके सामने खुल जाएगा।
  • अब आप अपने रिज़ल्ट का प्रिंट आउट निकाल सकते है।

Important Links

Leave a Comment