RBSE 10th Board Result 2024 – अभी-अभी 10वीं बोर्ड रिजल्ट हुआ जारी, नाम और रोल नंबर से करें चेक

RBSE 10th Board Result 2024 – अभी-अभी 10वीं बोर्ड रिजल्ट हुआ जारी, नाम और रोल नंबर से करें चेक:- आरबीएसई ने 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 20 मई को जारी कर दिया है, 12वीं का रिजल्ट जारी करने के बाद अब आरबीएसई बोर्ड के द्वारा 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा, 10वीं बोर्ड परीक्षा को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

RBSE 10th Board Result 2024 – राजस्थान 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम 30 मई 2024 से पहले जारी करने की संभावना है, बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आरबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रिजल्ट को अपने नाम या रोल नंबर से चेक कर सकते है।

Rajasthan 10th Board Result 2024 – अभी-अभी 10वीं बोर्ड रिजल्ट हुआ जारी, नाम और रोल नंबर से करें चेक

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने हाल ही में 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर दिया है, अब 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा, रिजल्ट को आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रिजल्ट को अपने नाम और रोल नंबर से चेक कर सकते है। 10वीं बोर्ड रिजल्ट नाम और रोल नंबर से चेक करने के लिए आर्टिकल को पूरा पढे:-

10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कब होगा जारी

आप सभी को मालूम होगा की 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होने से 1 दिन पहले बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की सुचना जारी कर दी थी, बोर्ड ने सोशल मीडिया और अखबार के माध्यम से सभी छात्रों को सूचित कर दिया था। इसी तरह अब 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होने से 1 दिन पहले बोर्ड के द्वारा घोषणा की जाएगी, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 30 मई 2024 से पहले जारी होने की संभावना है।

टॉपर्स लिस्ट नही की जाएगी जारी

छात्रों की जानकारी के लिए बता दे की बोर्ड के द्वारा 10वीं बोर्ड की टॉपर्स लिस्ट जारी नही की जाएगी, क्योकि टॉपर्स लिस्ट जारी करने से छात्रों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ती है, इस कारण से बोर्ड ने टॉपर्स लिस्ट जारी करना बंद कर दिया है जिससे की छात्रों के मध्य प्रतिस्पर्धा की भावना खत्म होगी।

Rajasthan 10th Board Result 2024 Roll Number Wise

10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट 30 मई से पहले जारी कर दिया जाएगा, रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रिजल्ट को अपने नाम या रोल नंबर से चेक कर सकते है, रिजल्ट को अपने रोल नंबर से चेक करने के लिए नीचे बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आपको बोर्ड की वेबसाइट पर जाना है, जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी।
  • होम पेज में Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद रोल नंबर के सेक्शन में अपने रोल नंबर दर्ज करना है, और सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा, जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते है।

Important Links

Leave a Comment