Rajasthan Board 12th Class Result 2024 – आरबीएसई बोर्ड 12वीं रिज़ल्ट जारी, इस वेबसाइट से करें चेक

Rajasthan Board 12th Class Result 2024 – आरबीएसई बोर्ड 12वीं रिज़ल्ट जारी, इस वेबसाइट से करें चेक: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा को समाप्त हुए काफी दिन हो गए है, बोर्ड परीक्षा को समाप्त होने के बाद से ही बोर्ड ने परीक्षा की कॉपियों की जांच प्रक्रिया शुरू कर दी, जो की मई के अंत तक संपन्न कर ली जाएगी, कॉपियों का मूल्यांकन पूरा होने के बाद 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट जारी कर दिया जाएगा।

RBSE 12th Result 2024: आरबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 29 फरवरी से 4 अप्रैल 2024 तक किया गया, परीक्षा समाप्त हुए काफी दिन हो गए है लेकिन अभी तक रिज़ल्ट जारी होने की कोई घोषणा नही की गई है।

Rajasthan 12th Result 2024 Release Date

जैसा की आप सभी को मालूम है की 12वीं बोर्ड परीक्षा की आयोजन 29 फरवरी से 4 अप्रैल 2024 तक शांतिपूर्ण किया गया, परीक्षा का आयोजन पूरा होने के बाद से ही छात्र अपने रिज़ल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे है, तो छात्रों की जानकारी के लिए बता दे की 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट मई या जून के महीने में जारी किया जाएगा, रिज़ल्ट को बोर्ड के द्वारा जारी किया जाएगा।

Rajasthan 12th Board Result 2024 Waiting Students

हर साल 12वीं बोर्ड परीक्षा में लाखों छात्र शामिल होते है, हर साल की तरह ही इस साल भी 12वीं बोर्ड परीक्षा में लगभग 10लाख से अधिक छात्र शामिल हुए है, इन सभी छात्रों को अपने रिज़ल्ट का बेसब्री से इंतजार है, यह इंतजार मई के अंत या जून के महीने में समाप्त हो जाएगा।

RBSE 12th Result 2024 Live News

आरबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षा को समाप्त हुए काफी दिन हो गए है लेकिन अभी तक रिज़ल्ट जारी होने की कोई घोषणा नही की गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार देखे तो 12वीं बोर्ड का रिज़ल्ट मई के अंत या फिर जून के शुरुआत में जारी कर दिया जाएगा। रिज़ल्ट को बोर्ड के द्वारा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा, रिज़ल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रिज़ल्ट को अपने नाम या रोल नंबर से चेक कर सकते है।

12th Result 2024 Official Website

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिज़ल्ट 2 जून से पहले जारी कर दिया जाएगा, रिज़ल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रिज़ल्ट को बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम अपने नाम और रोल नंबर से आसानी से चेक कर सकते है। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट की लिंक नीचे दी गई।

How To Check 12th Result 2024 (Online)

12वीं बोर्ड रिज़ल्ट 2024 जारी होने के बाद रिज़ल्ट को चेक करने के लिए नीचे बताई गई प्रक्रिया को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आपको बोर्ड की Official Website पर जाना है।
  • होम पेज में Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा।
  • इस पेज में आपको अपने रोल नंबर दर्ज करना है।
  • कैप्चा कोर्ड दर्ज करके Search के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिज़ल्ट आपके सामने खुल जाएगा।
  • रिज़ल्ट को चेक करने के बाद आपको रिज़ल्ट का प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Important Links

Leave a Comment