Rajasthan Board 10th 12th Result 2024 – इस दिन रिजल्ट होगा जारी, यहां से देखें डायरेक्ट लिंक

Rajasthan Board 10th 12th Result 2024 – इस दिन रिजल्ट होगा जारी, यहां से देखें डायरेक्ट लिंक: आरबीएसई बोर्ड ने 10वीं 12वीं कक्षा का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है, जो छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार के रहे थे उन सभी छात्रों का इंतजार आज समाप्त हो चुका है, क्योकि अब जल्द ही 10वीं 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी होने की संभावना है।

छात्रों की जानकारी के लिए बता दे की आरबीएसई बोर्ड का रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा, रिजल्ट जारी होने के बाद सभी छात्र-छात्राए अपने रिजल्ट को बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से आसानी से चेक कर सकते है।

Rajasthan Board 10th 12th Result 2024 – क्या आप भी इस वर्ष 10वी 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुये है तो आपको भी अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार होगा, जो की जल्द ही मई या जून के महीने में पूरा हो जाएगा, बोर्ड रिजल्ट को आरबीएसई के माध्यम से ऑनलाइन जारी किया जाएगा।

RBSE Board 10th 12th Result 2024 Latest News

10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन आरबीएसई ने 7 मार्च से 4 अप्रैल 2024 तक करवाया है, परीक्षा का आयोजन समाप्त होने के से ही बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू कर दिया गया है, यह कार्य 60% समाप्त कर लिया गया है जल्द ही कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य पूरा कर दिया जाएगा, उसके बाद बोर्ड का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

अपने नाम और रोल नंबर से रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

कब होगा रिजल्ट जारी

आरबीएसई 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों छात्रों को बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार है, जो की जल्द ही पूरा होने वाला है, छात्रों की जानकारी के लिए बता दे की बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य लगभग पूरा हो चुका है जो की जल्द ही समाप्त कर लिया जाएगा, मूल्यांकन का कार्य समाप्त होने के बाद 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा।

RBSE Board 10th 12th Result 2024 Check Online

10th 12th Result 2024 जारी होने के बाद विद्यार्थी अपने रिजल्ट को अपने रोल नंबर से चेक कर सकते है, इसके लिए नीचे बताए गए बिन्दुओं को फॉलो करें।

  • सबसे पहले आपको बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • होम पेज में result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब नए पेज मे अपने रोल नंबर डालना है और कैप्चा कोर्ड दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपका रिजल्ट आपके मोबाइल स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • जिसका आपको प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Important Links

Leave a Comment