PWD Bharti : पीडब्ल्यूडी विभाग में नई भर्ती का 4016 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास

PWD Bharti : पीडब्ल्यूडी विभाग में नई भर्ती का 4016 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, योग्यता 12वीं पास: पीडब्ल्यूडी विभाग में 4016 पदों के लिए 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, इस भर्ती में सभी योग्य अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है।

पीडब्ल्यूडी विभाग में निकली इस भर्ती के लिए सभी योग्य बेरोजगार युवा आवेदन कर सकते है ऐसे में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है पीडब्ल्यूडी विभाग में नई भर्ती के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग में 4016 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म मांगे गए है। इस भर्ती के लिए सभी योग्य अभ्यर्थी 07 मई से 07 जून तक आवेदन कर सकते है। इस भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट व आवेदन करने की जानकारी नीचे दी गई है।

पीडब्ल्यूडी भर्ती आयु सीमा

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष व अधिकतक आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

पीडब्ल्यूडी भर्ती आवेदन शुल्क

पीडब्ल्यूडी भर्ती आवेदन शुल्क सभी वर्गों के लिए 25 रुपए रखा गया है, आवेदन शुल्क अभ्यर्थियों को ऑनलाइन जमा करना होगा।

पीडब्ल्यूडी भर्ती शैक्षणिक योग्यताएं

पीडब्ल्यूडी भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास मार्कशीट होनी चाहिए। या फिर इसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफीशियल नोटिफिकेशन देखें।

पीडब्ल्यूडी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

पीडब्ल्यूडी भर्ती में आवेदन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कर सकते है इसके लिए सबसे पहले आपको भर्ती का नोटिफिकेस्न डाउनलोड करके इसे ध्यान पूर्वक पढ़ लेना है। सभी योग्यताओं की पूर्ति करते हुये ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फॉर्म भरें।

इसके बाद आपको जरूरी दस्तावेज स्कैन करके अपलोड करें सभी जानकारी सही से चेक करने के बाद फाइनल सबमिट करें। अंत में आवेदन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर सुरक्षित रख लेना है।

PWD Bharti Important Link Check

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरु : 7 मई 2024

आवेदन फार्म की अंतिम तिथि : 7 जून 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन : Notification 1

ऑनलाइन आवेदन : Click Here

सभी जॉब अपडेट देखें – Click Here

Leave a Comment