Anganwadi Bharti: आंगनवाड़ी भर्ती का 24 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास करें आवेदन

Anganwadi Bharti: आंगनवाड़ी भर्ती का 24 हजार पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 12वीं पास करें आवेदन: आंगनवाड़ी आंगनवाड़ी का का इंतजार करने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आंगनबाड़ी भर्ती की आधिकारिक वेबसाइट पर 24000 पदों के लिए नया नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 अप्रैल तक रखी गई है।

आंगनवाड़ी भर्ती बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर हाल ही में भर्ती का नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जारी किए गए इस नोटफिकेशन आंगनबाड़ी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म शुरू हो चुके हैं। इस भर्ती के लिए योग्यता रखने वाले अभ्यर्थी 26 अप्रैल 2024 अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते है।

आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन शुल्क

आंगनवाड़ी भर्ती मैं आवेदन करने के लिए सभी वर्गो के योग्य अभ्यर्थियों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। यानी की इस भर्ती के लिए नि: शुल्क आवेदन कर सकते है।

आंगनवाड़ी भर्ती आयु सीमा

इस आंगनवाड़ी भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यार्थियों की अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है, आवेदक अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2024 को आधार मानकर की जाएगी। इसके अलावा सभी आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में सरकारी नियमानुसार छूट दी जएगी।

आंगनवाड़ी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

राज्य के स्थानीय निवासी अभ्यर्थी जो किसी भी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थान से 12वीं पास है आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आंगनवाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन अभ्यार्थियों का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा। इस भर्ती के लिए चयन कक्षा 12वीं में बने प्रतिशत के आधार पर मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा।

आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए के लिए आवेदन करने से पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पढ़ना होगा इसके बाद सभी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन के लिंक पर क्लिक करके आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आंगनबाड़ी भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया आपको स्टेप बाय स्टेप यहां पर दी गई है।

ऑनलाइन आवेदन करनेके लिए सबसे पहले आंगनबाड़ी भर्ती आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, अब आवेदन लिंक पर क्लिक करें। आवेदन फार्म में सभी आवश्यक जानकारी भरें और दस्तावेज अपलोड करें। इसके बाद आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट करके इसका प्रिंटआउट निकाल लेना है।

Anganwadi Bharti Check

आवेदन फॉर्म शुरू – शुरू हो चुके हैं

आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि – 26 अप्रैल 2024

आधिकारिक नोटिफिकेशन – डाउनलोड करें

लेटेस्ट सरकारी जॉब देखें – Click Here

Leave a Comment