RBSE 8th Board Result 2024 – अभी-अभी 8वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

RBSE 8th Board Result 2024 – अभी-अभी 8वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक:- राजस्थान बोर्ड 8वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल हुए लाखों छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है, छात्रों का यह इंतजार बढ़ता जा रहा है, आखिर कब होगा 8 वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी, जानने के लिए आर्टिकल को विस्तार से पढ़ें:-

RBSE 8th Board Result 2024 – जैसा की आप सभी को मालूम है की 8वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 28 मार्च से 4 अप्रैल 2024 तक किया गया, परीक्षा को समाप्त हुए काफी दिन हो गए है, लेकिन अभी तक बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी होने की कोई सूचना नही मिली है, लेकिन जून के महीने में 8वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

RBSE 8th Board Result 2024 – अभी-अभी 8वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

8वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन RBSE के द्वारा 28 मार्च से 4 अप्रैल 2024 तक किया गया था, बोर्ड परीक्षा को समाप्त हुए काफी दिन हो गए है, जिससे 8वीं बोर्ड के छात्र अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। छात्रों की जानकारी के लिए बता दे की 8वीं बोर्ड का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

कब होगा 8वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी

बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए लाखों छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है, जो की जल्द ही जून के महीने में पूरा होने वाला है, आपकी जानकारी के लिए बता दे की 8वीं बोर्ड की कॉपियों का मूल्यांकन 95% पूरा हो चुका है, कॉपियों का मूल्यांकन जल्द ही 30 मई तक समाप्त कर लिए जाएगा, जिसके बाद बोर्ड के द्वारा बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

How To Check RBSE 8th Board Result 2024

8वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जून के महीने में जारी किया जाएगा, जिसके बाद छात्र अपने रिजल्ट को अपने रोल नंबर से आसानी से चेक कर सकते है। इसके लिए नीचे बताई गई प्रक्रिया को स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें।

  • सबसे पहले छात्र को आरबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • अब होम पेज में 8th Result 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको रोल नंबर के सेक्शन में अपने रोल नंबर दर्ज करना है।
  • अंत में सर्च के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा।

Important Links

Leave a Comment