Rajasthan Board 12th Result: राजस्थान बोर्ड आर्ट्स कॉमर्स साइंस का रिजल्ट 20 मई को होगा जारी, यहां से चेक करें

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर 12वीं कक्षा का रिजल्ट 20 मई को दोपहर 12:15 बजे जारी करेगा राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस तीनों विषयों का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा।

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स तीनों संख्या का रिजल्ट एक साथ जारी किया जाएगा राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा जारी करेंगे इस बार 12वीं कक्षा के रिजल्ट का इंतजार 866270 विद्यार्थी कर रहे हैं राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट 20 मई को दोपहर 12:15 बजे घोषित किया जाएगा जिस विद्यार्थी राजस्थान बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकेंगे।

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन 26 अप्रैल से 4 अप्रैल के मध्य किया गया था इसमें परीक्षा का समय सुबह 8:30 से दोपहर 11:45 तक रखा गया था राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट साइंस और कॉमर्स के लिए 866270 विद्यार्थी पंजीकृत हैं वरिष्ठ उपाध्याय के लिए 3671 विद्यार्थी पंजीकृत हैं राजस्थान बोर्ड के तीनों संकाय का रिजल्ट एक साथ 20 मई को जारी कर दिया जाएगा।

राजस्थान बोर्ड 12वीं कक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी आ गई है राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट साइंस और कॉमर्स की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का कार्य समाप्त हो गया है और रिजल्ट जारी करने का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं कक्षा का रिजल्ट 20 मई को दोपहर 12:15 बजे घोषित करने जा रहा है बोर्ड सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने यह जानकारी दी है बोर्ड प्रशासक महेश चंद्र शर्मा 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी करेंगे।

विद्यार्थी 12वीं कक्षा का रिजल्ट घर बैठे अपने मोबाइल से चेक कर सकेंगे माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट जारी किया जाएगा जिस विद्यार्थी अपने रोल नंबर की सहायता से चेक कर सकेंगे इस बार 12वीं साइंस कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट एक साथ घोषित किया जा रहा है।

अपने नाम और रोल नंबर से रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया

सबसे पहले राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है इसके बाद न्यूज़ अपडेट बॉक्स में एग्जामिनेशन रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करना है।

इसके बाद राजस्थान बोर्ड 12th रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करना है जिससे आपके सामने रिजल्ट का पेज खुल जाएगा इसमें आपको रोल नंबर भरकर सबमिट पर क्लिक करना है जिससे रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा फिर अपना रिजल्ट चेक करना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Rajasthan Board 12th Result Check

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स तीनों का रिजल्ट 20 मई को दोपहर 12:15 बजे घोषित कर दिया जाएगा रिजल्ट जारी होने की सूचना तुरंत प्राप्त करने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं।

Leave a Comment