Rajasthan Board Result 12th, RBSE 12th Science, Arts, Commerce का रिज़ल्ट एक साथ जारी

Rajasthan Board Result 12th, RBSE 12th Science, Arts, Commerce का रिज़ल्ट एक साथ जारी

Rajasthan Board Result 12th जितने भी विद्यार्थी जिन्होंने राजस्थान बोर्ड में 12th क्लास में भाग लिया था उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दे की 20 मई 2024 को यानी की सोमवार को दो पैसा दे 12:00 बजे शिक्षा मंत्री खुद तीनों विषयों का एक साथ परिणाम जारी करेंगे जिसमें आपको बता दे की विज्ञान वर्ग कला वर्ग और वाणिज्य वर्ग तीनों विषय शामिल है।

इस विषयों के परिणाम एक साथ ही जारी किए जाएंगे आपको बता दें कि 866000 विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था यह सभी विद्यार्थी परीक्षा के परिणाम को लेकर पिछले 2 महीने से इंतजार कर रहे हैं आखिरकार उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी आ चुकी है 20 मई 2024 को दोपहर 12:30 इसका परिणाम घोषित किया जाएग।

परिणाम शिक्षा मंत्री खुद शिक्षा निदेशालय जाकर घोषित करेंगे आपको अगर रिजल्ट चेक करना है तो आप सबसे पहले हमारी वेबसाइट पर इसका रिजल्ट चेक कर सकते हैं इसका डायरेक्ट लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवाया गया है यहां से आप आसानी से इसका रिजल्ट जांच कर सकते हैं और अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं अगर आप रिजल्ट चेक नहीं कर सकते हैं आप अपना रोल नंबर नीचे कमेंट कर सकते हैं।

Rajasthan Board Result 12th कब आएगा रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड द्वारा 12th क्लास का परिणाम कब घोषित होगा इसको लेकर आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड के रिजल्ट को लेकर अभी शिक्षा निदेशालय से खबर मिल रही है आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन अजमेर की ओर से यह जानकारी सामने आ रही है इसमें बताया जा रहा है कि इसका परिणाम जिसमें तीन विषय शामिल है 12th क्लास में आपको बता दे की जिसमें विज्ञान विषय शामिल है वाणिज्य विषय और इसमें कला वर्ग विषय भी शामिल है ।।

इन सभी विषयों के परिणाम एक साथ ही घोषित की जाएंगे पहली बार ऐसा हो रहा है जब सभी विषयों के परिणाम एक साथ घोषित किया जा रहे हैं इसमें शिक्षा मंत्री जी ने खुद ने कहा है कि कल खुद ही इसका परिणाम घोषित करेंगे आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन अजमेर में की ओर से इसका परिणाम घोषित किया जाएगा और यह परिणाम जयपुर से सीधा लाइव किया जाएगा आपको इसका परिणाम चेक करना है तो आपको नीचे दिए की जानकारी को फॉलो करना पड़ेगा ।

अपने नाम और रोल नंबर से रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

Rajasthan Board Result 12th कैसे देखें

राजस्थान बोर्ड का 12th क्लास का रिजल्ट जारी किया जाएगा वह किस प्रकार चेक करना है इसकी पूरी जानकारी आपको स्टेप बाय स्टेप नीचे दी जा रही है जिसको फॉलो करते हुए आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में ऑफिशल वेबसाइट लिखा हुआ लिंक मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है।

उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आधिकारिक वेबसाइट का होम पेज खुल जाएगा।

उसे पेज पर जाने के बाद आपके सामने होम पेज मिलेगा जहां पर आपको राजस्थान बोर्ड की मुख्य वेबसाइट 2024 RBSE Board Main Website 2024 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है।

उसे पर क्लिक कर दिया आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको रिजल्ट की लिंक मिलेगी उसे पर आपको क्लिक करना है।

उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने आपसे अपने रोल नंबर मांगे जाएंगे आपके वहां पर रोल नंबर दर्ज कर देना है और कैप्चा कोड नीचे मांगा जाएगा उसको दर्ज करना है।

यह सभी जानकारी दर्ज करने के बाद आपसे चेक रिजल्ट वाली लिंक पर क्लिक करना है और आपके सामने आपका रिजल्ट डाउनलोड हो जाएगा जिसमें आप मार्कशीट भी देख सकते हैं।

रिजल्ट जारी होते ही सबसे पहले सूचना मोबाइल पर पाने के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

राजस्थान 5वीं का रिजल्ट देखें – Click Here

राजस्थान 8वीं का रिजल्ट देखें – Click Here

राजस्थान 10वीं का रिजल्ट देखें – Click Here

राजस्थान 12वीं का रिजल्ट देखें – Click Here

Leave a Comment