Rajasthan Board 10th 12th Result – 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट इस दिन होगा जारी

Rajasthan Board 10th 12th Result – 10वीं 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट इस दिन होगा जारी: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर RBSE 10th 12th Result कक्षा 10वीं और 12वीं परिसखा परिणाम जारी होने मेन देती हो सकती है। क्योंकि इस बार लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण परिसखाओं का रिजल्ट जारी करने के अनुमति मिलने में देरी की संभावना है। सभी विद्यार्थियों को बताना चाहते है की कक्षा 12वीं परीक्षा परिणाम मई में और कक्षा 10वीं परिणाम जून के प्रथम सप्ताह तक जारी कर दिया जाता है।

Rajasthan Board 10th 12th Result Latest News

इस बार आचार संहिता के चलते कक्षा 12वीं परिणाम मई में तथा कक्षा 10वीं परिणाम जून के प्रथम सप्ताह में जारी होने में देरी की संभावना लग रही है। इसलिए विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे है तो उन्हे बता दें की 19 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को रिजल्ट का थोड़ा इंतजार और करना पड़ सकता है।

Rajasthan Board 10th 12th Result Update

माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन मार्च से लेकर अप्रैल माह तक किया गया था जिसमें दसवीं परीक्षा 07 मार्च से 30 मार्च तक तथा 12वीं परीक्षा 29 फरवरी से 04 अप्रैल तक आयोजित की गई। इन दोनों कक्षाओं में लगभग 19 लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया अब सभी विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे है।

राजस्थान बोर्ड Rajasthan Board Class 10th 12th Result कक्षा दसवीं और बाहरवीं परीक्षाओं को समाप्त होने के बाद परीक्षार्थियो को रिजल्ट का इंतजार है। बोर्ड द्वारा विज्ञान व कॉमर्स विषय का रिजल्ट पहले जारी किया जाएगा इसके बाद आर्ट्स विषय का रिजल्ट जारी किया जाएगा। हालांकि अभी तक बोर्ड ने रिजल्ट को कोई आधिकारिक डेट घोषित नहीं की है।

Rajasthan Board Result Latest Update

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने बताया है की लोकसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लगी हुई है। इसलिए 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी करने को लेकर सरकार को पत्र लिखेंगे जिससे बोर्ड को चुनाव आयोग द्वारा रिजल्ट जारी करने की परमिशन मिल सके।

चुनाव आयोग से बोर्ड को परमिशन मिलने के बाद बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इन परीक्षाओं का रिजल्ट 10th 12th Result जारी किया जाएगा जिसकी सूचना प्रमुख समाचार पत्रों के माध्यम से और ऑफिसियल वेबसाईट के माध्यम से विद्यार्थी प्राप्त कर सकते है। विद्यार्थी घर बैठे अपने मोबाईल पर रिजल्ट को चेक कर सकते है। यदि आप रिजल्ट जारी होते ही इसे चेक करने का डायरेक्ट लिंक सबसे पहले प्राप्त करना छाते है तो हमारे टेलीग्राम से जुड़ें।

लेटेस्ट अपडेट मोबाइल पर देखें – Click Here

RBSE 12th Ka Result Check – Click Here

10th 12th Result 2024 – Click Here

Official Website – Click Here

Leave a Comment