RBSE 10th Result 2024 – राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट इस तारीख को होगा जारी, यहां से देखें लेटैस्ट अपडेट

RBSE 10th Result 2024 – राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा का रिजल्ट इस तारीख को होगा जारी, यहां से देखें लेटैस्ट अपडेट: राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र-छात्राओं को बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार है तो छात्रों की जानकारी के लिए बता दे की बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन लगभग पूरा हो चुका है, कॉपियों का मूल्यांकन समाप्त होने के बाद बोर्ड के माध्यम से रिजल्ट जारी किया जाएगा।

RBSE 10th Result 2024 – आरबीएसई बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षा का आयोजन 7 मार्च से 30 मार्च 2024 तक किया गया, बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए सभी विद्यार्थियों को अपने रिजल्ट का इंतजार है, जो की जल्द ही समाप्त होने वाला है क्योकि 5 जून 2024 से पहले 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा, बोर्ड रिजल्ट को ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट पर जारी किया जाएगा रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रिजल्ट को अपने नाम और रोल नंबर से चेक कर सकते है।

आरबीएसई 10वीं बोर्ड रिजल्ट 2024

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर, द्वारा आयोजित की गई 10वीं बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुए लाखों छात्रों को अपने रिजल्ट कर बेसब्री से इंतजार है, जो की जल्द ही जून के महीने में समाप्त होने वाला है। अभी तक बोर्ड परीक्षा की 90% से अधिक कॉपियों का मूल्यांकन पूरा हो चुका है, मूल्यांकन की प्रक्रिया जल्द ही पूरी कर ली जाएगी, जिसके बाद बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा, रिजल्ट चेक करने की प्रक्रिया जानने के लिए आर्टिकल को पूरा पढ़ें।

अपने नाम और रोल नंबर से रिजल्ट चेक करने का डायरेक्ट लिंक के लिए यहां क्लिक करें – Click Here

10th Result 2024 Latest News

बोर्ड परीक्षा को समाप्त होने के बाद से ही विद्यार्थियों को अपने रिजल्ट का इंतजार है जो की 5 जून 2024 से पहले पूरा होने की संभावना है, 10वीं बोर्ड रिजल्ट को RBSE की ऑफिशियल वेसबाइट पर जारी किया जाएगा जिसकी लिंक आपको नीचे मिल जाएगी, वेबसाइट के माध्यम से छात्र अपने रिजल्ट को अपने नाम ओर रोल नंबर से चेक कर सकते है।

RBSE 10th Result 2024 Declare Date

जिस प्रकार आरबीएसई 10वीं रिजल्ट सुर्खियों का विषय बना हुआ है, इसे देखते हुए तो यह अनुमान लगाया जा रहा है की 10वीं बोर्ड परीक्षा का रिजटल मई माह के दूसरे से तीसरे हफ्ते के बीच किसी भी तारीख को जारी किया जा सकता है, लेकिन रिजल्ट को लेकर अभी तक किसी भी प्रकार की कोई सूचना जारी नही की गई है।

10वीं बोर्ड रिजल्ट नाम से कैसे चेक करें?

रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रिजल्ट को अपने नाम से भी चेक कर सकते है, इसके लिए आपको नीचे बताए गए बिन्दुओं को फॉलो करना है।

  • सबसे पहले आपको RBSE की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है।
  • होम पेज में Result के लिंक पर क्लिक करना है।
  • नया पेज खुल जाएगा, इस पेज में अपना नाम और पापा का नाम दर्ज करना है।
  • कैप्चा कोर्ड दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।
  • आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर सकते है।

RBSE 10th Result 2024 Check Online

10वीं बोर्ड रिजल्ट 2024 को अपने रोल नंबर से चेक करने के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया को फॉलो करें।

  • छात्र को सबसे पहले RBSE की वेबसाइट पर जाना है।
  • होम पेज में 10th result के लिंक पर क्लिक करना है।
  • रोल नंबर के सेक्शन में रोल नंबर दर्ज करना है।
  • इसके बाद कैप्चा कोर्ड दर्ज करके सबमिट के बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा, जिसे आप डाउनलोड कर सकते है।

Important Links

Leave a Comment